JSW Full Form- जेएसडब्ल्यू का फुल फॉर्म क्या है?

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि JSW Full Form क्या है और इसको हिंदी में क्या कहते हैं एवं इससे जुड़ी हुई अन्य दूसरी जानकारी भी हम आपको देंगे।

अगर आपको JSW Full Form के बारे में पता नहीं है और आप इस का फुल फॉर्म ढूंढ रहे हैं तो हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पूरा पढ़ें क्योंकि हम इस आर्टिकल में आपको फुल फॉर्म बताने के साथ-साथ दूसरी बातों के बारे में भी जानकारी देंगे।  ‌

JSW FULL FORM
JSW FULL FORM

JSW Full Form- जेएसडब्ल्यू का फुल फॉर्म क्या है?

JSW का फुल फॉर्म है जिंदल साउथ वेस्ट (Jindal South West) और इसका हिंदी में मतलब जिंदल दक्षिण पश्चिम होता है। यहां बता दें कि यह एक व्यापार करने वाली कंपनी का ग्रुप है जो मुख्यत: स्टील, स्ट्रक्चर, बिजली एवं अन्य दूसरे कारोबार के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

JSW  क्या है?

यह एक कंपनी है जिसकी देश विदेश में शाखाएं फैली हुई है। यहां बता दें कि वर्तमान में जिंदल साउथ-वेस्ट का नाम जेएसडब्ल्यू ग्रुप कर दिया गया है और यह कंपनी सीमेंट, स्टील, बिजली, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्पोर्ट्स आदि का व्यापार करती हैं।

JSW  की नींव कैसे रखी गई थी?

बता दें कि इस कंपनी की नीव ओपी जिंदल ने रखी थी परंतु उनकी हेलीकॉप्टर क्रैश होने पर मौत हो गई थी और उसके बाद उनके चारों बेटों ने उनके इस व्यापार को आगे बढ़ाने का काम किया। जानकारी दे दें कि इन सभी कंपनियों की चेयर पर्सन सावित्री जिंदल हैं जो कि ओपी जिंदल की पत्नी हैं। साथ ही यह भी बता दें कि इस के मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों यह था हमारा आज का आर्टिकल जिसमें हमने आपको जानकारी दी JSW Full Form के बारे में और उसके अलावा हमने आपको यह भी बताया कि इस को हिंदी में क्या कहते हैं।

साथ ही हमने आपको इससे जुड़ी हुई दूसरे महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी|और हमें पूरी आशा है कि आप के लिए यह जानकारियां बेहद लाभदायक रही होंगी।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर भी शेयर करें ताकि यह जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके।

HindiHelpAdda.Com के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. यहाँ पर हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, ब्लॉगिंग, कैरियर ,टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करते है। आप सभी का HindiHelpAdda.Com से जुड़ने के लिए दिल से धन्यवाद्।।

a

Leave a Comment