DLC Full Form-डीएलसी का फुल फॉर्म क्या है ?

नमस्कार! आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे DLC Full Form क्या है और इसका हिंदी में पूरा नाम भी बताएंगे। वैसे आपने श्वेत रक्त कोशिकाओं का नाम तो अवश्य सुना होगा तो हमारा आज का यह पोस्ट उसी से संबंधित है लेकिन अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है और आप डीएलसी फुल फॉर्म ढूंढ रहे हैं तो हमारे इस लेख को अंत तक पढ़ें।

DLC Full Form- बीएससी का फुल फॉर्म क्या है
DLC Full Form- बीएससी का फुल फॉर्म क्या है

What is DLC Full Form- डीएलसी का फुल फॉर्म क्या है?

DLC का फुल फॉर्म डिफरेंशियल ल्यूकोसाइट काउंट (differential Leukocyte Count) है और इसका हिंदी में मतलब विभेदक ल्यूकोसाइट गिनती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक प्रकार का ब्लड टेस्ट होता है जिसके द्वारा यह पता लगाया जाता है कि हमारे ब्लड में कितने वाइट सेल्स हैं।

DLC टेस्ट क्या होता है?

यहां बता दें कि यह एक प्रकार की खून की जांच होती है जिसके माध्यम से यह पता लग जाता है कि रोगी के  शरीर में कौन सी बीमारी मौजूद है और इस प्रकार बीमारी का पता लगाने के बाद डॉक्टर ठीक प्रकार से पेशेंट का इलाज कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि किसी व्यक्ति के शरीर में पलने वाली विभिन्न प्रकार की बीमारियों के बारे में डीएलसी टेस्ट करवा कर पता लगाया जा सकता है जैसे खांसी, बुखार और पेशाब का इन्फेक्शन इत्यादि।

निष्कर्ष

दोस्तों यह था हमारा आज का आर्टिकल जिसमें हमने आपको बताया कि DLC Full Form क्या है और इसका हिंदी में भी अर्थ बताया। इसके अलावा हमने आपको इससे जुड़ी हुई दूसरी बातों के बारे में भी जानकारी दी जो कि आपके लिए लाभदायक रही। अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

HindiHelpAdda.Com के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. यहाँ पर हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, ब्लॉगिंग, कैरियर ,टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करते है। आप सभी का HindiHelpAdda.Com से जुड़ने के लिए दिल से धन्यवाद्।।

a

Leave a Comment